Pm Kisan Pm yojana

पीएम किसान सम्मान निधि के तहत खुला है खाता तो उठा सकते हैं 1.60 लाख की इस स्कीम का फायदा

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है। संक्रमण से ऐहतियात बरतते हुए सरकार ने लॉकडाउन की समय-सीमा 17 मई तक के लिए बढ़ा दी है। देश में लागू लॉकडाउन से अगर किसी को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वो है देश का अन्नदाता किसान। इस समय किसानों की फसले समय से मार्केट में नहीं पहुंच पा रही हैं। ऐसे में किसानों के लिए भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा काफी कारगर साबित हो रही है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना: अगर खाते में नहीं आ रहे हैं पैसे तो डाटा में ऐसे करें बदलाव

केसीसी की लिमिट 1.6 लाख रुपए तय की गई है
केसीसी द्वारा धन राशि निकाल कर किसान अपनी खेती से संबंधित बड़े से बड़े काम आसानी से कर सकते हैं। सरकार द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट 1.6 लाख रुपए तय की गई है।

PM किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाने के लिए भरें ये फॉर्म 

पीएम किसान सम्मान निधि में खाता होना है जरूरी
अगर आप किसान हैं और आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है तब आपके लिए ये जानना जरूरी है कि आप इस स्कीम का लाभ तभी उठा सकते हैं जब आपने अपना खाता पीएम किसान सम्मान निधि में खुलवा रखा है।इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाना होगा।

PM किसान सम्मान निधि योजना: बैंक में नहीं पहुंच पा रहे हैंं पैसे तो यहां करें कॉल

31 मई तक लोन अदा करने की छूट
किसान क्रेडिट कार्ड के तहत किसान को 1.60 लाख रुपए तक की लिमिट दी जाती है। कार्ड की लिमिट आप अपनी जोत के मुताबिक ज्यादा भी करा सकते हैं। इसके साथ ही आपको बैंक की ओर से मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज जमा कर आप इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। सबसे अहम बात ये है कि किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत आपको 31 मई तक लोन अदा करने की छूट भी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *